USE ICE ON FACE । चेहरे ( face) पर बर्फ को use करने से हो सकते है आपकी Skin पर यह side effects ।

Atozgyan.com
Ice on face

आज के समय मे हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा (face) पर केसे निखार आ जाए, या चेहरा (face) का निखार बरकार रहे, इसी को लेकर अधिकतर लोग या खवातीन परेशान रहती या रहते हैं  उसके लिए आज हम बड़ी आसानी वाला नुकसा के बारे बताएँगे, इस बारे मे  अखिर तक पूरा पडे। 
Atozgyan.com
Ice on face

आज हम चेहरे(face) बर्फ (ice) लगाने से किया फायदे होते हैं और चेहरे(face) बर्फ (ice) लगाने से किन किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है 
Atozgyan.com
Ice on face

चेहरे पर बर्फ (ice on face) मिले पानी के छीन्टे
मारने से खून का दौरान तेज़ हो जाता है और चेहरे (face) पर फूलों की सी नर्मी आ जाती है। इस काम से skins (स्किन) के मसाम (छेद) बन्द हो जाते हैं और चेहरे (face) की जिल्द की बनावट मुलायम हो जाती है।
Atozgyan.com
Ice on skin

आप बर्फ (ice) का इस्तेमाल सुबह के वक्त करें तो यह दिन की खुशगवार शुरुआत होगी और अगर बर्फ (ice) शाम के वक्त किसी दावत या फंक्शन में शरीक होना है तो चेहरे (Face) पर बर्फ (ice) का इस्तेमाल जरुर करें । इस से स्किन (Skins)  शबनम (ओस) की तरह तरोताजा हो जाएगी।

Atozgyan.com
Ice on face

आप स्किन (skins) पर बर्फ(ice) का इस्तेमाल हफ्ते
में कम से कम दो बार करें। अगर स्किन (skins) पर बर्फ(ice) का इस्तेमाल अपनेरोजाना के इस्तेमाल में शामिल कर लें तो यकीन जानें कि आप का चेहरा (face) चमकता दमकता रहेगा और मजे की बात यह है कि इस सारे काम में फकत दस मिनट लगते हैं। स्किन (skins) पर बर्फ(ice) लगाने के लिए आप इन चन्द बातों का खास ख्याल रखें।
1) सबसे पहले चेहरे (face) को अच्छी तरह साफ कर लें। बालों को पीछे ले जा कर पोनी की सूरत में बान्ध लें। शावर कैप पहन लेना भी अच्छा है। अब एक छोटे से टब में डेढ लीटर पानी डालें।
Atozgyan.com
Ice on face

2) पानी से भरे टब में 3 बड़े कटोरे बर्फ (ice) के टुकड़े डालें।
Atozgyan.com
Ice on face

3) बेहतर होगा कि हाथों में रबर दस्ताने पहन लें ताकि हाथ बर्फील (ice) के पानी ठिठरन जायें । ज्यादा बेहतर यह होगा कि रबड़ के दस्तानों से पहले सूती दस्ताने पहनें। अब अपने चेहरे (face) पर दोनों हाथों की मदद से पांच बार पानी के छपाके मारें।
Atozgyan.com
Ice on face

4) इस के बाद फौरन गर्दन पर पांच बार छपाके मारें फिर पांच बार चेहरे (face) पर छींटे मारें । गर्दन और चेहरे (face) पर कम से कम 52 से 53 छीटें मारना चाहिएं। इस के बाद चेहरे (face) और गर्दन को नर्म तौलिए से थपथपा कर खुश्क कर लें।
Atozgyan.com
Ice on face

5) चेहरे(face) पर ऐसी क्रीम लगाएं जिस से जिल्द नर्म होती हो। किसी अच्छी वेनीशिंग क्रीम का इस्तेमाल भी फायदेमन्द है।
6) बर्फ(ice) के इस्तेमाल के बाद चेहरे(face) पर हमेशा हल्का मेकअप करें। लिपस्टिक और मस्कार के टच ही काफी हैं। इस तरीक आपका चेहरा गुलाब की तरह खिला खिला शादाब नजर आएगा।
Spread the love

Leave a Comment