15 अप्रैल को रेलवे, ऑफिस स्कूल – कॉलेज खुलेंगे? जाने किया हैं लॉक डाउन पर सरकार की तैयारी?

सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया था कोरोना वायरस जेसी महामारी को रोकने के लिए  जो पूरे देश में लॉकडाउन किया है 14 अप्रैल तक ।कुछ भी नहीं चलेगा,   इस समय तक जेसे, ट्रेनें बंद हैं हवाई जहाज, बसें बंद हैं , बाजार भी बंद हैं टैक्सियां सब के सब बंद हैं ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन खोलने की नीतियों पर बात शुरू की है और लॉकडाउन खुल सकता हैं 15 अप्रैल तक।लेकिन पूरी तरह से नहीं खुलेगा लॉकडाउन, लेकिन  कुछ और शर्तें रह सकती हैं इसे लेकर, जिनके बारे में आपको और हमे जान लेंना बुहत जरुरी है।

 पहले हटेगा लॉकडाउन कम संक्रमण वाले जिलों में

सरकार सबसे पहले उन जिलों से लॉकडाउन हटा सकती हैं , जहाँ कोरोना वायरस infected काफी कम है। इनमे खास जांच की जाएगी। जहा इसमे virus infected वाले hotspot तेह किए जा रहे है जो शहर अपनी state यानी जिलों से नजदीक हैं वहां लॉकडाउन हटाया जाए गा धीरे धीरे । 

 

स्कूल और कालेज बंद रहेंगे, फंसे लोगों को मिलेगी सबसे पहले मदद 

सरकार basic primary school or college आगे भी तेह की गए टाइम्स तक बंद रह सकते हैं लेकिन Technology व business खोलेंने की तयारी हैं जब भी lockdown खुले गा सबसे पहले उनलोगों पर ज्यादा Dhiyan दिया जाएगा जो इधर उधर फंसे हुए है उसके लिए कुछ टाइम्स तक कुछ बसो की सेवाएं सुरू की जाएगी।

माल रह सकते हैं बंद बाजार खुल सकती हैं, 

अगर आगे चल कर बाजार को खोला जा सकता है और माल और मल्टीप्लेक्स को इस दायरे से बाहर निकलने की योजना बन रही है और sarkar का सबसे पहले फोकस इस बात पर रहेगा 15 के बाद कहीं भी भीड़ ना लगने दिया जाये। और खुलने के बाद भी सकती की जाएगी इस बात पर और सभी एरिया पर sanitization किया जाए गा। 

 सोशल डिस्टेंसिंग बुहत ज़रूरी लॉकडाउन खुलने पर भी 

Up के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा अगर up मे lockdown 15 अप्रैल को खुलता है तो सभी से अनुरोध है कि सोशल distace का ऐहतियात रखे। और जो लोग फंसे हुए हैं उनपर विशेष तोर पर ख्याल रक्खा जाएगा और उनको खाने का और हर जरूरत बंद को उसकी जरूरतों का खयाल रखा जाएगा। 

15 अप्रैल से चलेगी 80 फीसदी से अधिक ट्रेन 

15 अप्रैल से चलेगी 80 फीसदी से ज्यादा अधिक ट्रेन, lockdown 15 से खुलते ही sarkar ने इस बात पर पहले से ही अपनी तयारी कर ली हैं बताया जा रहा हैं कि सर्कार ने सरकारी कर्म चारि स्पेशल ट्रेन डिपार्टमेंट की ड्राइवर, स्टेशन master व और कर्मचारी को उनका time टेबल भी भेज दिया हैं कि 15 अप्रैल से किस time से किस time तक ड्यूटी करनी है 244 ट्रेन के आधार पर कर्मचारी को उनका टाइम्स बता दिया गया हैं। 

Spread the love

Leave a Comment