14 अप्रैल से आगे जारी रह सकता है लॉकडाउन, केंद्र सरकार कर रही विचार

14 अप्रैल से आगे जारी रह सकता है लॉकडाउन, केंद्र सरकार कर रही विचार
कोरोना वायरस के कारण जो लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को central government  बढ़ा सकती है. दरअसल,बात यह है की कई  state government और experts ने लॉकडाउन को बढ़ाने की advice दी है.
कई states  के लॉकडाउन बढ़ाने का दि advice 
central government   जल्द ही ले सकती है फैसला

कोरोना वायरस के कारण जो लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को central government  बढ़ा सकती है. दरअसल,बात यह है की कई  state government और experts ने लॉकडाउन को बढ़ाने की advice दी है. लॉक डाउन के बडते हुवे  को मद्देनजर की experts ने भी लॉकडाउन को और कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात को कहा है.
दरअसल,
कोरोना वायरस के बढ़ते  infection को देखते हुए P.M मोदी ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का रहने का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल के खत्म होने की last date है. इस बीच हार फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल सी बढ़ती जा रही है.  हजार से अधिक मामले पिछले तीन दिनों कोरोना मे आए हैं और इस इन्फेक्शन से अधिक लोगों की मौत हुई है. 4481 कोरोना मरीज  फिलहाल, भारत में  हैं, जिसमें से 114 की मौत के आकड़े आए हैं। 
और अपील हैं दो हफ्ते बढ़ाने की 
 मरीजों की संख्या अचानक बढ़ी इसमे महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली समेत कई प्रदेशों है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी central government को सुझाव दिया था कि दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए लॉकडाउन को और केसीआर ने जिस रिपोर्ट के आधार पर यह advice दी  थी  लॉकडाउन को उसमें 2 जून तक बडा देने की अपील की गई। 
 
 यह सुझाव महाराष्ट्, राजस्थान ने भी दिया
इसके बाद महाराष्ट्र के c.m. उद्धव ठाकरे और राजस्थान के C. M. अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को अभी तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए. इसको सोच समज के विचार रूप तरीके से हटाया जाना चाहिए. और ये भी सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सेंट्रल Government को स्टेट सरकारों को लॉकडाउन को हटाने और लगाने का अधिकार देना चाहिए.  स्थानीय आधार पर लॉकडाउन हटाने का फैसला होना चाहिए.
ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग में फैसला पूर्ण रूप से नहीं
इस बीच सेंटर Government की आज बैठक हुई थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स से कोरोना संकट और लॉकडाउन के बारे में मीटिंग हुई. इस मीटिंग के होने के बाद   केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने यह कहा कि लॉकडाउन को हटाने या आगे बढ़ाने का फैसला नहीं हुआ, अभी  हालात पर नजर रखी जा रही है. फैसला  लिया जाएगाा बाद में। 
    प्लान मांगा गया था राज्य सरकारों से
मोदी कैबिनेट की मीटिंग monday को हुई थी, इस बैठक में  मंत्रियों से प्लान मांगा गया था. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों के साथ video  conference में Lock down के बारे मे प्लान मांगा था,कि राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रियों के प्लान को देखने के बाद Lock down बढ़ाने का फैसला ले सकती हैं 
 
Spread the love

Leave a Comment