रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे call; JIO, AIRTEL, VODA और BSNL की खास पहल

रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे call; JIO, AIRTEL, VODA और BSNL की खास पहल

लॉकडाउन के बीच टेलिकॉम यूजर्स के लिए राहत वाली खबर आई है। जियो समेत एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी और फ्री टॉक टाइम देने के ऐलान किया है। इस स्कीम से उन यूजर्स को काफी फायदा पहुंचेगा जो लॉकडाउन के कारण अपना मोबाइल रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।

बिना रिचार्ज कर सकेंगे कॉल

कोरोना वायरस के कारण देश आजकल टोटल लॉकडाउन से गुजर रहा है। इस दौरान टेलिकॉम कंपनियों की तरफ से एक राहत भरी खबर आई है। यूजर्स को 21 दिन के लॉकडडाउन के बीच रिचार्ज को लेकर परेशानी न हो, इसके लिए कंपनियों ने खास व्यवस्था की है। देश की टॉप टेलिकॉम कंपनियां जैसे Reliance Jio, वोडाफोन, बीएसएनएल और एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाने के साथ ही फ्री टॉक टाइम देने का ऐलान किया है। तो आइए डीटेल में जानते हैं कि कौन सी कंपनी लॉकडाउन पीरियड में क्या एक्स्ट्रा बेनिफिट्स ऑफर रही हैं।

Jio फोन यूजर्स फ्री sms और minutes 

रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के बीच अपने जियो फोन यूजर्स के लिए खास बेनिफिट का ऐलान किया है। कंपनी 17 अप्रैल तक देश में कहीं भी कॉल करने के लिए फ्री में 100 मिनट दे रही है। इसके साथ ही जियो फोन यूजर्स को 100 फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इस दौरान वैलिडिटी खत्म होने के बाद भी इनकमिंग कॉल्स को बंद नहीं किया जाएगा। इस स्कीम का फायदा 4G जियो फोन यूजर ही उठा सकते हैं।

एयरटेल दे रहा 10 रुपये का टॉक टाइम और एक्सटेंडेड वैलिडिटी

एयरटेल ने कहा है कि वह 8 करोड़ खास यूजर्स को प्रीपेड प्लान पर 17 अप्रैल तक वैलिडिटी दे रहा है। इन यूजर्स के नंबर पर रिचार्ज खत्म होने के बाद भी इमकमिंग कॉल जारी रहेंगी। इसके साथ ही कंपनी इन यूजर्स के प्रीपेड खाते में 10 रुपये का टॉक टाइम भी क्रेडिट कर रही है। ये बेनिफिट्स एक से दो दिनों में यूजर्स को मिलने शुरु हो जाएंगे।
Vodafon की बढ़ाई 17 अप्रैल तक वैलिडिटी
वोडाफोन ने अपने फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के प्रीपेड नंबर की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसका फायदा उन यूजर्स को होगा जो लॉकडाउन के कारण अपने नंबर को रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। लॉकडाउन के बीच रिचार्ज खत्म होने के बावजूद इनकमिंग कॉल बंद नहीं होंगी। इतना ही नहीं, कंपनी 10 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को 10 रुपये का टॉक टाइम भी दे रही है।

BSNL प्लान की 20 अप्रैल तक बड़ाई वैलिडिटी


21 दिन के लॉकडाउन के बीच बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को बड़ी राहत दी है। कंपनी उन सब्सक्राइबर्स को 20 अप्रैल तक की एक्स्ट्रा वैलिडिटी ऑफर कर रही है, जिनके लिए अभी मोबाइल रिचार्ज कराना मुमकिन नहीं है। इस स्कीम में उन यूजर्स को को भी शामिल किया गया है, जिनके मोबाइल का रिचार्ज 22 मार्च 2020 को खत्म हो गया था। इतना ही नहीं, बीएसएनएल उन यूजर्स को 10 रुपये का टॉक टाइम फ्री में दे रही है जिनका बैलेंस लॉकजाउन के कारण जीरो हो गया है। कंपनी चाहती है कि इस मुश्किल समय में यूजर्स के नंबर चालू रहे ताकी वे अपने परिजनों से बात कर सकें।
#Atozgyan.com 
#lockdown 
#corona virus 
#covid-19
#airtel 
#Jio
#Vodafone 
#offers
Spread the love

Leave a Comment