देश मे पिछले 24 घंटे मे आये हैं इतने corona संक्रमण मरीज!


कोरोना वायरस के मुद्दे लगातार बढ़ रहे हैं. दुनियाभर में कोरोना के infected 12 लाख से ज्यादा हो गए हैं. Sunday को India में कोरोना infected  के रिकॉर्ड 525  नऐ मरीज़ सामने आए. 
 इस वायरस से इन्फेक्शन मरीजों की संख्या 3,072 पर पहुंच गई इस देश में, friday को कोरोना के 478 नए मुद्दे दर्ज किेए गए थे। वहीं, 13 व मरीजों के दम तोड़ने से मौतों की संख्या बढ़कर 75 हो गया।
पिछले 24 घंटे स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले संख्या के मुताबिक देश में कोरोना  के 525 नए मरीज़ मिले हैं, जिससे infacted मरीजों की संख्या का आंकड़ा तीन हजार के पार  चला  गया और वहीं, कोरोना virus से infected की मौतों की संख्या 61 से बढ़कर 74 हो गई. 2,784 infacted  मरीजों का देश के अलग अलग अस्पतालों में  इलाज चल रहा है.
कोरोना वायरस के मामलों की संख्या   अमेरिका में  बढ़कर 3,00,000 से अधिक हो गई है 8,100 से ज्यादा लोग corona virus के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं l 
 कोरोना वायरस के मामले पर  पूरी दुनिया भर में  नजर रख रहे बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स ने saturday को ये संख्या दिए.
शनिवार को 58 मरीजों की स्थिति गंभीर हुई, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बतया हैं ज्यादातर गंभीर मुद्दे दिल्ली के, मध्य प्रदेश व केरल के हैं. देशभर में 31 हजार से ज्यादा डॉक्टरों ने कोरोना के मरीजों  के लिए वॉलंटियर किया है. वहीं, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 75    हजार कोरोना वायरस नमूनों की अब तक जाँच की 
गई। 
Spread the love

Leave a Comment